यूपी के साथ भेदभाव पर सपा सदस्यों का राज्य सभा में हंगामा

सपा सदस्यों ने लंच से पहले लगातार सदन की कार्यवाही में अवरोध डाला।

राज्यसभा में आज समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने विभिन्न योजनाओं में उत्तर प्रदेश को केंद्र द्वारा उचित धनराशि जारी नहीं किए जाने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया।

हंगामें की वजह से लंच से पहले राज्यसभा की कार्यवाही लगातार बाधित हुई। जिसके बाद उप सभापति पीजे कुरियन ने करीब पौने एक बजे राज्य सभा की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित कर दी।

सुबह बैठक शुरू होते ही सपा सदस्यों ने केंद्र पर उत्तर प्रदेश के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया और कहा कि राज्य को पर्याप्त राशि नहीं दी जा रही है।

सदन कूप में समाजवादी पार्टी के सदस्य।

सदन कूप में समाजवादी पार्टी के सदस्य।

सपा नेता रामगोपाल यादव ने कहा कि इस संबंध में प्रदेश के मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव और मंत्रियों ने कई बार पत्र लिखे हैं कि राज्य को केंद्र द्वारा उसका अंश दिया जाए, लेकिन केंद्र राज्य को राशि नहीं दे रहा और उसके साथ भेदभाव किया जा रहा है।

यादव ने इस क्रम में सर्वशिक्षा अभियान, अल्पसंख्यकों, अनुसूचित जाति और अन्य पिछड़े वर्ग के छात्रों को मिलने वाली छात्रवृत्ति, बाढ़ प्रबंधन का जिक्र करते हुये उन्होंने कहा कि इस वजह से  कई योजनायें बीच में ही रुकी हैं या काम ही नहीं शुरू हो पाया है।

रामगोपाल यादव ने कहा कि राशि देने के उलट केंद्र का कहना है कि वे राशि खर्च नहीं कर पाते। उन्होंने कहा कि सरकार आश्वासन दे कि वह दो दिन दिनों में प्रदेश को राशि दे देगी वरना राज्य सभा नहीं चल पायेगी।

Be the first to comment on "यूपी के साथ भेदभाव पर सपा सदस्यों का राज्य सभा में हंगामा"

आप इस खबर पर अपनी प्रतिक्रिया यहां पर दे सकते हैं।

%d bloggers like this: