केरल के कोल्लम में मंदिर में आग दुर्घटना में 100 से ज्यादा की मौत

कोल्लम के देवी मंदिर में भीषण आग दुर्घटना में 80 से ज्यादा की मौत हो गयी।

केरल के परवूर स्थित पुत्तिंगल देवी मंदिर में एक उत्सव के दौरान आज सुबह हुई भीषण आग दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर १०० को पार कर गयी है।

नवरात्रों के दौरान मंदिर में उत्सव की वजह से मध्यरात्रि से ही आतिशबाजी की जा रही थी जिसे देखने के लिये हजारों की संख्या में लोग मंदिर परिसर और इसके पास एकत्रित हुये थे।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्टों में अधिकारियों के हवाले से कहा जा रहा है कि इस आग दुर्घटना में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी जबकि 200 से ज्यादा घायल बताये जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से देने की घोषणा की है।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्विटर पर जानकारी दी कि प्रधानमंत्री राहत कार्यों का जायजा लेने के लिये आज घटनास्थल का दौरा करेंगे।

प्रधानमंत्री आज घटनास्थल का दौरा करेंगे।

प्रधानमंत्री आज घटनास्थल का दौरा करेंगे।

उन्होंने अधिकारियों को उनके सुरक्षा इंतजामों में कम से कम औपचारिकता बरतने के निर्देश भी दिये हैं ताकि राहत कार्य में बाधा न पहुंचे।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने केरल के मुख्यमंत्री ओम्मेन चाण्डी से फोन पर बात की और केंद्र की ओर से हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।

राष्ट्रपति, उप-राष्ट्रपति, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी सहित देश के प्रमुख नेताओं ने केरल आग दुर्घटना पर शोक जताया है।

%d bloggers like this: