विजय रूपाणी ने गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

विजय रूपाणी ने रविवार को गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

गुजरात के 16 वें मुख्यमंत्री के तौर पर राज्य में सत्तारूढ भारतीय जनता पार्टी के नेता विजय रूपाणी ने आज शपथ ग्रहण किया।

महात्मा मंदिर में आयोजित समारोह में राज्यपाल ओपी कोहली ने रूपाणी के अलावा उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल तथा कैबिनेट स्तर के सात अन्य मंत्रियों और राज्य स्तर के 16 मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

राज्य मंत्री के रूप में केवल एक ही महिला मंत्री को शामिल किया गया है।

पूर्व आनंदीबेन पटेल सरकार में कैबिनेट स्तर के तीन दिग्गज मंत्रियों ऊर्जा मंत्री सौरभ पटेल, वन मंत्री मंगुभाई पटेल तथा सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री रमनलाल वोरा को नये कैबिनेट में जगह नहीं मिली है।

पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के साथ विजय रूपाणी।

पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के साथ विजय रूपाणी।

इसके अलावा आनंदीबेन राज्य स्तर के छह मंत्रियों के भी पत्ते काट दिये गये हैं, जिनमें पूर्व गृह राज्य मंत्री रजनी पटेल का भी नाम शामिल है।

दो पूर्व राज्य मंत्रियों को कैबिनेट स्तर का दर्जा दिया गया है जबकि कैबिनेट में पूर्ववर्ती विधानसभा अध्यक्ष गणपत वसावा और उपाध्यक्ष आत्माराम परमार के अलावा नये चेहरे के रूप में चिमन सापरिया को भी शामिल किया गया है। राज्य मंत्री के तौर पर आठ नये चेहरों को भी स्थान दिया गया है।

रूपाणी ने पूर्व मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल से ही विजय मुहूर्त यानी दोपहर 12 बज कर 39 मिनट पर मुख्यमंत्री के शपथ लेने की परंपरा के अनुरूप इसी समय पर शपथ ग्रहण किया।

केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली, स्थानीय भाजपा सांसद और पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, पार्टी के संगठन महामंत्री रामलाल, केद्रीय मंत्री हर्षवर्दन, पुरूषोत्तम रूपाला और पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती आनंदीबेन पटेल, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फणनवीस, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर इस मौके पर मौजूद थे।

Be the first to comment on "विजय रूपाणी ने गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली"

आप इस खबर पर अपनी प्रतिक्रिया यहां पर दे सकते हैं।

%d bloggers like this: