दिल्‍ली विधानसभा में कपिल मिश्रा की पिटाई, AAP विधायकों ने दबोच लिया गला

दिल्ली विधानसभा में बैनर लहराने के बाद आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कपिल मिश्रा को घेरे आम आदमी पार्टी के विधायक।

दिल्‍ली विधानसभा में बुधवार को एक शर्मनाक वाकया सामने आया। आम आदमी पार्टी के विधायकों ने दिल्‍ली सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा के साथ हाथापाई की। विधायकों ने मिश्रा को घेरकर उनका गला दबाने की कोशिश की।

वीडियो फुटेज में साफ दिख रहा है कि कई विधायक कपिल मिश्रा के साथ उलझे हुये हैं और उनका गला पकड़ा हुआ है। हंगामे के बाद कपिल मिश्रा को मार्शलों ने सदन से बाहर किया।

जैसे ही कपिल मिश्रा ने मुख्यमंत्री केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ पोस्टर लहराया आम आदमी पार्टी के कुछ विधायक उनसे उलझ पड़े।

वीडियो में दिल्ली विधानसभा के स्पीकर राम निवास गोयल यह कहते हुये दिखाई दे रहे हैं कि यह सदन की मर्यादा के खिलाफ है और उन्होंने मार्शलों को आदेश दिया कि कपिल मिश्रा को बाहर कर दिया जाये।

हालांकि कपिल मिश्रा के साध हाथा-पायी को देखते हुये गोयल यह कहते हुये भी सुनाई दिये कि कोई मारपीट नहीं होनी चाहिये।

दिल्ली विधानसभा में बैनर लहराते आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कपिल मिश्रा।

पिटाई के बाद कपिल मिश्रा ने बाहर आकर पत्रकारों से कहा, “मैंने अरविंद केजरीवाल के भ्रष्‍टाचार के खिलाफ दिल्‍ली विधानसभा के स्‍पीकर को पत्र लिखा था। मुझे सदन में बोलने नहीं दिया, इसलिए मैंने रामलीला मैदान पर एक विशेष सत्र बुलाए जाने की मांग की। मैं इंतजार कर रहा था कि मुझे बोलने का मौका मिलेगा। सीट से आगे बढ़ते ही चार या पांच विधायकों ने ने मेरे साथ मारपीट शुरू कर दी। मदन लाल थे, जरनैल सिंह थे। ये पहली बार हुआ होगा कि सदन के अंदर विधायक किसी को मारना-पीटना शुरू कर दें।”

कपिल मिश्रा ने बाद में कहा के जब मार्शल मुझे लेकर जा रहे थे तब दिल्ली विधानसभा में मौजूद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हंस रहे थे और ले जाते समय कुछ विधायकों ने उन्हें पीछे से लातें भी मारीं।

कपिल मिश्रा ने कहा कि अब वे सारे सबूत तीन तारीख को कांस्‍टीट्यूशन क्‍लब में जनता के सामने रखेंगे।

Be the first to comment on "दिल्‍ली विधानसभा में कपिल मिश्रा की पिटाई, AAP विधायकों ने दबोच लिया गला"

आप इस खबर पर अपनी प्रतिक्रिया यहां पर दे सकते हैं।

%d bloggers like this: