बांग्लादेश ने शोलकिया ईदगाह धमाके में 3 संदिग्धों को गिरफ़्तार किया

एक संदिग्ध के साथ बांग्लादेश के सुरक्षा बल।

बांग्लादेश पुलिस ने शौलकिया ईदगाह में कल हुए हमले के सिलसिले में तीन संदिग्‍ध लोगों को गिरफ़्तार किया है। इस घटना में दो पुलिसकर्मी मारे गये थे और दस अन्‍य घायल हुए थे।

राजधानी ढाका से करीब 140 किलोमीटर दूर किशोरगंज जिले के शोलकिया में गुरुवार को बम धमाका तब हुआ जब बांग्लादेश के सबसे बड़े ईदगाह के बाहर लाखों की तादाद में नमाजी ईद की नमाज के लिए जमा थे।

हमले में चार लोग मारे गए हैं, जिनमें दो पुलिसकर्मी भी शामिल हैं, एक आतंकी भी मारा गया है, जबकि 13 लोग घायल हुए हैं।

बांग्लादेशी सुरक्षा बल मौके पर।

बांग्लादेशी सुरक्षा बल मौके पर।

बांग्लादेश पिछले शुक्रवार को हुए आतंकी हमले से उबरा भी नहीं था कि गुरुवार को एक बार फिर ईद के मौके पर आतंकियों का कहर बरपा।

शोलकिया में ईद के मौके पर जमा भीड़ के करीब यह धमाका तब हुआ जब पुलिस ईदगाह मैदान में नमाज अता करने आने वालों की तलाशी ले रही थी। उसी वक्त आतंकियों ने देसी बमों से धमाके किए और गोलीबारी भी की।

रिपोर्टों के मुताबिक इस जगह तकरीबन 2 लाख लोग नमाज अता करने के लिए जुटे थे। धमाकों के बाद अफरा-तफरी मच गई जिस बीच घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया।

अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि इसमें कितने हमलावर शामिल थे। लेकिन बताया जा रहा है कि वे सभी लगभग 20 वर्ष के नौजवान थे जिनमें से 2 पुलिस की ग़िरफ्त में हैं।

हमले के बाद हालात पर तुरंत काबू पा लिया गया। उसके बाद सभी ने शांतिपूर्वक वहां नमाज अता की। इस बीच बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा है कि वह अपनी धरती पर किसी किस्म की आतंकी गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं करेंगी।

Be the first to comment on "बांग्लादेश ने शोलकिया ईदगाह धमाके में 3 संदिग्धों को गिरफ़्तार किया"

आप इस खबर पर अपनी प्रतिक्रिया यहां पर दे सकते हैं।

%d bloggers like this: