भोपाल जेल से रात में भागे सिमी के सभी 8 सदस्य मुठभेड़ में ढेर

भोपाल सेन्ट्रल जेल से फरार सिमी के सभी 8 आतंकियों को पुलिस ने एक मुठभेड़ में मार गिराया है। भोपाल के बाहरी इलाके में इंटखेडी गांव के पास पुलिस के जवानों ने उसे ढेर कर दिया।

ये सभी आतंकी आज (सोमवार) तड़के मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के सेन्ट्रल जेल से फरार हो गए थे। ये सभी आतंकी आरोपी ठहराए जा चुके थे और इनका ट्रायल चल रहा था। आतंकियों ने जेल के एक गार्ड की हत्या कर इस घटना को अंजाम दिया था।

दिवाली की रात जेल से फरार होने से पहले आतंकियों ने हेड कांस्टेबल की गला रेतकर हत्या कर दी थी और फिर दीवार फांदकर फरार हो गए थे।

भोपाल जेल में प्रहरी की हत्याकर भागे सिमी के 8 आतंकियों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया।

भोपाल जेल में प्रहरी की हत्याकर भागे सिमी के 8 आतंकियों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया।

जानकारी के अनुसार, तड़के तीन से चार बजे के बीच जेल के बी ब्लॉक में बंद सिमी के आठ आतंकियों ने बैरक तोड़ने के बाद हेड कांस्टेबल रमाशंकर की हत्या कर दी।

इसके बाद जेल में ओढ़ने के काम आने वाली चादर की मदद से आतंकी दीवार फांदकर फरार हो गए।

फरार होने वाले आतंकियों में शेख मुजीब, माजिद खालिद, अकील खिलची, जाकिर, सलीख महबूब और अमजद शामिल था। इन आतंकियों का सुराग देने पर 5-5 लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया था।

केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को फोन कर मामले की जानकारी ली थी और इस मामले की विस्तृत रिपोर्ट सौंपने को कहा था।

राज्य सरकार ने भी आनन-फानन में कार्रवाई करते हुए पूरे राज्य में अलर्ट जारी कर दिया और सभी बस स्टेशन,रेलवे स्टेशन पर सघन तलाशी की गई। खुफिया सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आखिरकार सभी आतंकियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया।

आप इस खबर पर अपनी प्रतिक्रिया यहां पर दे सकते हैं।