भारत ने आतंकवाद पर पाकिस्तान के दोहरे चरित्र को दुनिया में उजागर किया : जेटली

फाइल फोटो - वित्त मंत्री अरुण जेटली।

भारत ने शुक्रवार को कहा कि उसने आतंकवाद पर पाकिस्तान के दोहरे चरित्र को पूरी दुनिया में बेनकाब कर दिया है, जो आतंकवाद का इस्तेमाल विदेशी नीति में एक औजार के तौर पर करता है और खुद को इसका पीड़ित होने का नाटक करता है।

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (International Monetary Fund) तथा विश्व बैंक (World Bank) की बैठकों में हिस्सा लेने वाशिंगटन गए भारत के वित्त मंत्री अरुण जेटली ने करारा हमला करते हुए कहा कि पाकिस्तान पूरी दुनिया में आतंक का निर्यातक है और दुनिया की हर आतंकवादी घटना में कहीं न कहीं उसकी छाप होती है।

फाइल फोटो - वित्त मंत्री अरुण जेटली राज्य सभा मेॆ।

फाइल फोटो – वित्त मंत्री अरुण जेटली राज्य सभा मेॆ।

एक समाचार चैनल को दिये एक साक्षात्कार में जेटली ने कहा कि पूरी दुनिया में अलग-थलग करने के भारत के प्रयास के बाद पाकिस्तान आज के दौर में क्षेत्र में अलग-थलग पड़ गया है।

उन्होंने कहा, “हर देश यही कह रहा है कि हम (इस्लामाबाद में) दक्षेस सम्मेलन में हिस्सा नहीं लेंगे, जो क्षेत्र में उसकी अलग-थलग पड़ने को प्रदर्शित करता है।”

वित्त मंत्री ने कहा, “अगर आप आतंकवाद का इस्तेमाल एक औजार के तौर पर करेंगे और दुनिया में घटने वाली हर आतंकवादी घटना में पाकिस्तानी छाप दिखाई पड़ेगी, तो ब्रांड पाकिस्तान की पहचान सचमुच में वैश्विक आतंकवाद के साथ होती है।”

जेटली ने कहा कि पाकिस्तान दुनिया में खुद को आतंकवाद पीड़ित होने का नाटक करता है, लेकिन ऐसा लंबे समय तक नहीं चलेगा, क्योंकि इस्लामाबाद के आतंकवाद के दोहरे चरित्र को भारत द्वारा बेनकाब करने के बाद उसकी सच्चाई सबके सामने आ गई है।

उन्होंने कहा, “पूरी दुनिया में वह चिल्लाता है कि पाकिस्तान आतंकवाद पीड़ित है, लेकिन दुनिया अब यह सुनने के लिए तैयार नहीं है, क्योंकि जहां तक इस मामले में उनकी विश्वसनीयता का सवाल है, वह बहुत कम रह गई है।”

Be the first to comment on "भारत ने आतंकवाद पर पाकिस्तान के दोहरे चरित्र को दुनिया में उजागर किया : जेटली"

आप इस खबर पर अपनी प्रतिक्रिया यहां पर दे सकते हैं।

%d bloggers like this: