फौज ने लिया उड़ी का बदला, पीओके में घुसकर मारे आतंकी

थलसेना के डीजीएमओ ले. जनरल रणबीर सिंह और विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप।

बृहस्पतिवार को पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में हुई सीसीएस की बैठक के बाद थलसेना के डीजीएमओ ले. जनरल रणवीर सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस करके मीडिया को इसकी जानकारी दी।

वरिष्ठ सेनाधिकारी के मुताबिक भारत ने बीती रात नियंत्रण रेखा के पार स्थित आतंकी शिविरों पर सर्जिकल हमले किए जिनमें 8 आतंकी कैंपों को भारतीय सेना ने तबाह कर दिया।

एक अनुमान के मुताबिक इस ऑपरेशन में 38 आतंकी मारे गए।

सैन्य अधिकारी ने बताया कि यह हमला इस बात की पुख्ता जानकारी के बाद किया गया है कि इन ठिकानों पर मौजूद आतंकी भारत में घुस कर हमले की योजना बना रहे हैं और भारत किसी भी तरह की स्थिति के लिए तैयार है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की रक्षा मामलों की समिति की बौठक के बाद मीडिया को सर्जिकल स्ट्राइक की जानाकारी दी गयी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की रक्षा मामलों की समिति की बौठक के बाद मीडिया को सर्जिकल स्ट्राइक की जानाकारी दी गयी।

जनरल सिंह ने कहा कि आतंकी शिविरों को भारी नुकसान पहुंचा है और अनेक आतंकी मारे गए हैं। फिलहाल आगे और अभियान चलाने की योजना नहीं है।

प्रेस कांफ्रेंस में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप भी मौजूद थे। जनरल सिंह ने कहा कि भारत ने सर्जिकल हमलों के बारे में जानकारी पाकिस्तानी सेना के साथ साझा की।

सेनाअधिकारी कहा कि हमें पक्की जानकारी मिली थी कि कल कई आतंकी भारत में घुसपैठ की फिराक में थे, लेकिन सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर इसे नाकाम कर दिया। अब ऑपरेशन खत्म कर दिया गया है।

भारतीय सशस्त्र बल किसी भी स्थिति के लिए तैयार, फिलहाल आगे और अभियान की योजना नहीं है।

डीजीएमओ के मुताबिक आतंकियों के 3-4 लॉन्चपैड पर सेना ने हमला बोला जिसमें आतंकियों को तगड़ा नुकसान पहुंचा। इसे कल रात अंजाम दिया गया। आतंकियों से बरामद हथियारों पर पाकिस्तान के निशान हैं।

Be the first to comment on "फौज ने लिया उड़ी का बदला, पीओके में घुसकर मारे आतंकी"

आप इस खबर पर अपनी प्रतिक्रिया यहां पर दे सकते हैं।

%d bloggers like this: