अमरीका ने लगाया उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग पर प्रतिबंध

संयुक्त राज्य अमेरिका ने लगाया प्रतिबंध।

अमरीका ने उत्‍तर कोरिया के नेता किम जोंग उन को मानवाधिकारों के हनन का दोषी बताते हुए उनपर पहली बार प्रतिबंध लगा दिया है।
अमरीकी राजकोष ने उत्‍तर कोरिया में विभिन्‍न प्रकार के मानवाधिकार हनन के लिए किम को सीधे ज़िम्‍मेदार बताया है।

इन प्रतिबंधों के बाद अमरीका में इन सभी लोगों की सम्‍पत्ति जब्त कर ली जाएगी और कोई भी अमरीकी नागरिक इनके साथ व्‍यापार नहीं कर सकेगा। उत्‍तर कोरिया अपनी परमाणु गतिविधियों के कारण पहले से ही कई प्रतिबंधों का सामना कर रहा है।

उत्तर कोरिया और संयुक्त राज्य अमेरिका के संबंध पिछले कुछ वर्षों से बेहद कटुता भरे रहे हैं।

उत्तर कोरिया और संयुक्त राज्य अमेरिका के संबंध पिछले कुछ वर्षों से बेहद कटुता भरे रहे हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ”अनिश्चित” सुरक्षा स्थिति और तालिबान की ओर से खतरा बढ़ने का उल्लेख करते हुए ऐलान किया है कि जब उनका कार्यकाल समाप्त होगा तब अमेरिका अफगानिस्तान में 8400 सैनिक रखेगा।ओबामा ने यह कहकर युद्ध प्रभावित अफगानिस्तान में 5500 सैनिक छोडऩे की अपनी पूर्ववर्ती योजना को पलट दिया है।

ओबामा का ये बयान तब आया है, जब ओबामा का राष्ट्रपति के तौर पर कार्यकाल जनवरी 2017 तक समाप्त होने के साथ ही, अमेरिका अफगानिस्तान में युद्ध समाप्त करने के अपने वादे को पूरा करते हुए वहां स्थिरता बनाए रखने के लिए संघर्ष कर रहा है।

ओबामा ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना क्षेत्र के देशों से अपील करते हुए कहा कि वे क्षेत्र से आतंकवादियों के सभी सुरक्षित पनाहगाह समाप्त करें।

Be the first to comment on "अमरीका ने लगाया उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग पर प्रतिबंध"

आप इस खबर पर अपनी प्रतिक्रिया यहां पर दे सकते हैं।

%d bloggers like this: