कश्‍मीर समस्‍या का हल मोदी सरकार में ही निकलेगा: महबूबा मुफ्ती

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ नई दिल्ली में।

जम्‍मू कश्‍मीर की मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद कहा कि खून खराब रूकना चाहिए। पाकिस्‍तान ने माहौल खराब किया। महबूबा और पीएम मोदी की सुबह 11 बजे के करीब मुलाकात हुई।

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह सार्क सम्‍मेलन में गए। जबकि पाकिस्‍तान हालात ठीक करने के बजाय भड़काने में लगा रहा। भाजपा और पीडीपी के बीच इसी बात पर गठबंधन हुआ था कि वाजपेयी जी के बात पर आगे बढ़ा जाएगा।

उन्‍होंने कहा कि सभी लोग चाहते हैं कि कश्‍मीर में खून खराबा बंद हो जाए। पाकिस्‍तान अगर चाहता है कि कश्‍मीर के युवा शांति से रहे हैं तो वह भड़काने का काम ना करें। युवाओं को उकसाना बंद होनी चाहिए।

पहली बार मुख्यमंत्री बनी महबूबा मुफ्ती ने सभी से अपील करते हुए कहा कि कश्‍मीर में हालात सामान्‍य करने के लिए उन्‍हें सबकी मदद चाहिए। वे चाहती हैं कि कश्‍मीर के युवा पत्‍थर ना फेंके।

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ नई दिल्ली में।

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ नई दिल्ली में।

हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहानी वानी के मारे माने के बाद 50 दिनों से कश्मीर अशांति है। इसके चलते वहां पर कर्फ्यू लगा हुआ है। महबूबा के दिल्‍ली आने से दो दिन पहले ही गृहमंत्री राजनाथ सिंह कश्‍मीर गए थे।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार हिंसा के दौर पर विराम लगाने के लिए महबूबा को कुछ चीजों के बारे में स्पष्ट तौर पर बता दिया गया है। राज्य में हिंसक प्रदर्शनों में अब तक 67 लोगों की मौत हो चुकी है।

इस सप्ताह की शुरुआत में मोदी ने पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के नेतृत्व वाले राज्य के विपक्षी दलों के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक की थी।

इस बैठक के बाद मोदी ने कश्मीर की स्थिति को लेकर ‘गहरी चिंता और दुख व्यक्त’ किया था और जम्मू कश्मीर की समस्या का एक ‘स्थायी और दीर्घकालिक’ समाधान तलाशने के लिए सभी राजनीतिक दलों से एक साथ मिल कर काम करने का आह्वान किया था।

आठ जुलाई को बुरहान वानी के मारे जाने के बाद घाटी में हिंसक प्रदर्शनों का दौर शुरू हो गया था। महबूबा ने सुरक्षा बलों की कार्रवाई का गुरुवार (25 जुलाई) को बचाव किया था।

Be the first to comment on "कश्‍मीर समस्‍या का हल मोदी सरकार में ही निकलेगा: महबूबा मुफ्ती"

आप इस खबर पर अपनी प्रतिक्रिया यहां पर दे सकते हैं।

%d bloggers like this: