प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में रेल पुल जनता को सौंपा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के हाजीपुर में 13 मार्च, 2016 को अपने संबोधन में कहा कि भारत के विकास के लिेये बिहार को विकसित करना होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बिहार में कई रेल परियोजनाओं की आधारशिला रखी और एक पुल जनता को समर्पित किया।

बिहार में कार्यक्रमों को संबोधित करते हुये उन्होंने कहा कि यदि भारत को विकसित करना है तो बिहार को पहले विकसित करना होगा।

प्रधानमंत्री ने मुंगेर में नवनिर्मित रेल एवं सड़क पुल पर मालगाडि़यों के आवागमन की शुरूआत की और मोकामा में राजेंद्र पुल के पास अतिरिक्त पुल की आधारशिला भी रखी।

इस अवसर पर उपस्थित जन समुदाय को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि नये स‍मर्पित पुल से परिवहन में सुधार होगा, जिससे इस क्षेत्र के लोगों की आर्थिक स्थिति में भी बदलाव आएगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस परियोजना की नींव एनडीए सरकार के पहले कार्यकाल के दौरान रखी गयी थी। उस समय अटल बिहारी वाजपेयी प्रधानमंत्री थे और नीतीश कुमार बाजपेयी कैबिनेट में रेलमंत्री थे।

प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा कि पूरे देश के स्‍थायी विकास के लिए भारत के पूर्वोत्‍तर राज्‍यों का विकास बहुत आवश्‍यक था। भारत के विकास का प्रमुख केंद्र पूर्वी भारत में स्थित है।

श्री मोदी ने कहा अगर भारत को विकास करना है तो बिहार को विकसित करना होगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बुनियादी ढांचा विशेष रूप से सड़कें और रेलवे ही विकास के बीज के समान हैं, जिनसे प्रगति को गति प्राप्त होती है।

प्रधानमंत्री ने रेलवे के संपूर्ण आधुनिकीकरण की जरूरत पर जोर दिया।

Be the first to comment on "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में रेल पुल जनता को सौंपा"

आप इस खबर पर अपनी प्रतिक्रिया यहां पर दे सकते हैं।

%d bloggers like this: