बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में आतंकी हमला, 35 की मौत

 

पेरिस हमले के 5 महीनों के अंदर ही बाद मंगलवार को एक और यूरोपीय देश बेल्जियम की राजधानी ब्रुसेल्स में एयरपोर्ट और एक मेट्रो स्टेशन धमाकों से दहल गया। हमले में करीब 35 लोग मारे गये और 200 से अधिक घायल हो गये।

बेल्जियम के अधिकारियों ने स्थानीय मीडिया से कहा है कि एयरपोर्ट पर संभवत: आत्मघाती हमला हुआ है। खबरों के मुताबिक, एयरपोर्ट पर अमेरिकी एयरलाइंस की चेक इन डेस्क के पास स्थानीय समय के मुताबिक सुबह आठ बजे कुछ संदिग्धों ने हथियारों से गोलीबारी की और अरबी भाषा में कुछ नारे लगाए।

इसके बाद दो जोरदार धमाकों से एयरपोर्ट का सेंट्रल टर्मिनल हॉल हिल गया। हमले में 40 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं।

अंतरराष्ट्रीय मीडिया के मुताबिक तीसरा धमाका 9.30 बजे के व्यस्ततम समय में यूरोपीय संघ के कार्यालयों के निकट के मालबीक मेट्रो स्टेशन पर हुआ। यहां दस लोगों के मारे जाने की खबर है। बेल्जियम में यह हमला 13 नवंबर 2015 को पेरिस में हुए हमले के मुख्य आरोपी अब्देसलाम की शुक्रवार को हुई गिरफ्तारी के बाद हुआ है।

हमले के बाद हवाई अड्डे के अंदर का दृश्य

हमले के बाद हवाई अड्डे के अंदर का दृश्य

पेरिस हमले में 130 लोग मारे गए थे। पेरिस में हमले के बाद से ही बेल्जियम में कई संदिग्ध आतंकियों के छिपे होने और हमले होने की आशंका जताई जा रही थी।

ब्रसेल्स की फायर ब्रिगेड के प्रवक्ता पियरे मेस ने एयरपोर्ट पर 11 और मेट्रो स्टेशन पर दस लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। यहां हुए धमाके में घायल 15 यात्री अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यूरोपीय संघ के अध्यक्ष डोनाल्ड टस्क ने कहा कि यह हमला घृणा और हिंसा का एक और सबूत है। लोगों से फोन की बजाय इंटरनेट के जरिये दूसरों से संपर्क साधने को कहा गया है।

Be the first to comment on "बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में आतंकी हमला, 35 की मौत"

आप इस खबर पर अपनी प्रतिक्रिया यहां पर दे सकते हैं।

%d bloggers like this: