चैनल की खबर के बाद वृन्दावन की निराश्रित विधवाओं के लिये पहल

अखिलेश यादव, मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश

 

होली के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने वृन्दावन में स्थित निराश्रित विधवा आश्रमों को कई जरूरी सुविधायें देने की घोषणा अपने ट्विटर अकॉउंट और सोशल मीडिया पर की है।

एक अनुमान के मुताबिक वृंदावन में इस समय करीब 40 हजार विधवायें रह रही हैं। इनमें से ज्यादातर वे बेसहारा महिलायें जिनके परिजनों ने धार्मिक नगरी में अंतिम समय गुजारने के लिये वहां छोड़ दिया है।

अंग्रेजी न्यूज चैनल टॉइम्म नाउ ने होली के अवसर पर वृंदावन और वाराणसी में विधवाओं और उनके खस्ताहाल पड़े आश्रमों पर खबर दिखायी थी।

खबर में यह भी दिखाया गया था कि कैसे वृंदावन की विधवाओं को होली खेलने के लिये मिल रही है लेकिन बनारस की विधवाओं के लिये सामाजिक सुधार की ऐसी पहल नहीं हो रही है।

इसके बाद यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने वृंदावन के विधवा आश्रमों को सुधारने के लिये सोशल मीडिया पर कई घोषणायें की।

इसमें पानी स्वच्छ करने के लिये आरओ वॉटर सिस्टम, सेण्ट्रलाइज्ड सोलर वाटर हीटर, सोलर पावर प्लाण्ट तथा कमरों के लिए वाटर कूलर जैसी तत्काल उपलब्ध कराना शामिल हैं।

राज्य सरकार ने आधिकारिक रिलीज में  कहा कि वृंदावन के निराश्रित विधवा आश्रमों का नवीनीकरण किया जा रहा है और नयी घोषणायें समाज के दुर्बल वर्ग के प्रति प्रदेश सरकार की प्रतिबद्धता को दिखाती हैं।

इन घोषणाओं पर ठीक से अमल हो और निराश्रित विधवाओं के कल्याण कार्यक्रमों में कोई अनियमितता या देरी ना हो इसके लिये राज्य सरकार के शीर्ष स्तर से इस पर निगरानी की जरूरत है।

Be the first to comment on "चैनल की खबर के बाद वृन्दावन की निराश्रित विधवाओं के लिये पहल"

आप इस खबर पर अपनी प्रतिक्रिया यहां पर दे सकते हैं।

%d bloggers like this: