उत्तर प्रदेश चुनाव: वाराणसी में दिग्गजों का चुनावी शक्ति प्रदर्शन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक चुनावी रैली।

उत्तर प्रदेश चुनावों के अंतिम चरण से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी और बसपा अध्यक्ष मायावती वाराणसी को अपना चुनावी रणक्षेत्र बनाने के लिये यहां पहुंचेंगे। इस तयशुदा कार्यक्रम को लेकर प्रशासन जोरशोर से तैयारी में जुटा है।

जिला प्रशासन से प्राप्त कार्यक्रम के अनुसार मोदी अपराह्न करीब तीन बजे अपने लोकसभा क्षेत्र पहुंचेंगे और बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के अतिथि गृह में एक घंटा आराम करने के बाद वह काशी विश्वनाथ मंदिर के लिये रवाना होंगे।

काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना के बाद मोदी यहां से करीब एक किलोमीटर दूर स्थित काल भैरव मंदिर भी जाएंगे। इसके बाद मोदी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय के लिये प्रस्थान करेंगे. उत्तर प्रदेश में जारी विधानसभा चुनावों के दौरान वह पहली बार प्राचीन मंदिर के इस शहर में जनसभा को संबोधित करेंगे।

राहुल गांधी और अखिलेश यादव एक चुनाव सभा में।

बहरहाल, यह यात्रा प्रशासन के लिये परेशानी पैदा करने वाली हो सकती है और अपनी तंग गलियों के लिये मशहूर शहर में यातायात को बुरी तरह प्रभावित कर सकती है। प्रधानमंत्री की यात्रा और राहुल गांधी एवं अखिलेश यादव का रोड शो लगभग एक ही समय पर होने वाला है।

पिछले महीने यह रोड शो दो बार स्थगित हुआ था. जिला प्रशासन ने विशिष्ट स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) के साथ परामर्श कर 10 किलोमीटर लंबे मार्ग को अंतिम रूप दिया है।

एसपीजी मोदी और राहुल गांधी दोनों को सुरक्षा कवर प्रदान करता है। यह रोड शो कचहरी से शुरू होकर काशी विश्वनाथ एवं काल भैरव मंदिरों के निकट गोदौलिया इलाका स्थित गिरिजाघर पर संपन्‍न होगा।

Be the first to comment on "उत्तर प्रदेश चुनाव: वाराणसी में दिग्गजों का चुनावी शक्ति प्रदर्शन"

आप इस खबर पर अपनी प्रतिक्रिया यहां पर दे सकते हैं।

%d bloggers like this: