ढाका आतंकी हमला, 20 की मौत, 13 बंधक छुड़ाए गए, 6 आतंकी ढेर

फाइल फोटो - शेख हसीना ने देश को आतंकी खतरे से मुक्त करने की शपथ ली।

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में बंधकों को छुड़ाने की कार्रवाई पूरी, आतंकियों द्वारा बंधक बनाये गये 13 लोगों को सुरक्षाबलों ने कमांडो कार्रवाई करते हुए छुड़ाया, आतंकियों की गोलीबारी में 20 लोगों की मौत, ऑपरेशन में 6 आतंकी ढेर, एक आतंकी गिरफ़्तार।

बंगलादेश की राजधानी ढाका में सुरक्षाबलों ने कमांडो कार्रवाई करते हुए रेस्तरां से सभी 13 बंधकों को छुड़ा लिया है। बंधकों में तीन महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग शामिल थे।

कल राजनयिक इलाके में स्थित एक रेस्तरां में आइएस से सम्बंधित आतंकियों ने कब्ज़ा जमा लिया था। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक आतंकियो द्वारा गोलीबारी में 20 लोगों की मौत हो गई है।

शेख हसीना ने देश को आतंकी खतरे से मुक्त करने की शपथ ली।

शेख हसीना ने देश को आतंकी खतरे से मुक्त करने की शपथ ली।

आतंकियों ने अंदर मौजूद विदेशी नागरिकों समेत 20 लोगों को बंधक बना लिया था । आज सुबह सौ से अधिक कमांडो द्वारा शुरू किये गये अभियान के बाद यह सफलता हाथ लगी है।

कार्रवाई समाप्त हो गई है और रेस्तरां को अब सुरक्षाबलों ने अपने क़ब्जे में ले लिया है। 6 आतंकियों को मार गिराया गया है और एक आतंकी को गिरफ़्तार कर लिया गया है।

सुरक्षाबलों और बंधकों के बीच कल हुई गोलीबारी में 2 पुलिस वालों की मौत होगई थी जबकि 30 के करीब लोग घायल हो गये थे। दो आंतकी गुटों ने इस हमले की ज़िम्मेदारी ली है।

इस ऑपरेशन के बाद देश को संबोधित करते हु़ए प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा, सुरक्षा बलों ने बेहतरीन ऑपरेशन को अंजाम दिया। कुल 6 आतंकी मारे गए और एक को जिंदा पकड़ा गया।

Be the first to comment on "ढाका आतंकी हमला, 20 की मौत, 13 बंधक छुड़ाए गए, 6 आतंकी ढेर"

आप इस खबर पर अपनी प्रतिक्रिया यहां पर दे सकते हैं।

%d bloggers like this: