गिरफ्तार आतंकी ने खोला राज, पाकिस्तान भड़का रहा है घाटी में हिंसा

कश्मीर में पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकवादी बहादुर अली ने लश्कर के आतंकी हमले के राज़ खोले हैं राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) ने बताया है कि उसे पाकिस्तानी फौज ने ट्रेनिंग दी है।

आतंकी को भारतीय सुरक्षा बलों ने 25 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था।

लश्कर-ए-तैयबा के कथित पाकिस्तानी आतंकवादी के इकबालिया बयान का वीडियो जारी करते हुये एनआईए ने बुधवार को कश्मीर में लगातार अशांति को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठनों को जिम्मेदार ठहराया।

एनआईए ने कहा कि वह पिछले 33 दिनों से घाटी में चल रही अशांति में पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की भूमिका के संबंध में साक्ष्य एकत्र कर रही है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कहा कि पाकिस्तानी आतंकवादी बहादुर अली से पूछताछ में घाटी में हालात बिगाड़ने में लश्कर-ए-तैयबा के शामिल होने के लिए सुराग मिले हैं।

गिरफ्तार पाकिस्तानी आतंकी बहादुर अली ने लश्कर और आईएसआई पर कश्मीर घाटी में हिंसा भड़काने का आरोप लगाया है।

गिरफ्तार पाकिस्तानी आतंकी बहादुर अली ने लश्कर और आईएसआई पर कश्मीर घाटी में हिंसा भड़काने का आरोप लगाया है।

भारत द्वारा पाकिस्तान के राजदूत को बुलाकर सख्त राजनयिक प्रतिरोध दर्ज कराने के एक दिन बाद एनआईए ने आतंकी बहादुर अली का वीडियो जारी किया है।

एनआईए ने मीडिया को अली उर्फ सैफुल्ला का वीडियो दिखाया जो अपने परिवार, आतंकवादी संगठन में जो उसने समय बिताया और सीमा के इस पार आने के बारे में बता रहा है।

अली ने जांच अधिकारियों से कहा कि उसे नियंत्रण कक्ष कोड-नाम ‘अल्फा-3’ से उसके आकाओं ने बुरहान वानी के सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आठ जुलाई को मारे जाने के बाद घाटी में अशांति के बारे में सूचित किया।

नियंत्रण कक्ष से उसके आकाओं ने उससे सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड फेंकने को कहा और उसे यह भी सूचित किया कि आतंकवादी समूह के अन्य सदस्य घाटी में घुस गए हैं और अन्य स्थानों पर प्रदर्शनकारियों में मिल गए हैं और घाटी में तनाव बढ़ा रहे हैं।

एनआईए ने कहा कि तकनीकी तौर पर बेहद योग्य लोगों ने रेडियो सेट में संशोधन किया है और बहादुर अली समेत इन आतंकवादियों को भी प्रशिक्षित किया है।

एजेंसी ने कहा कि वह साक्ष्य एकत्र कर रही है जो अंतरराष्ट्रीय न्यायिक जांच में टिकेगा और उचित चैनल के जरिए भावी कार्रवाई के लिए पाकिस्तान के साथ इसे साझा करेगा।

ऐसा पहली बार है कि जब एनआईए ने पकड़े गए आतंकवादी का वीडियो बयान दिखाया है।

पाकिस्तान ने इस साल की शुरुआत में मार्च में भारतीय खुफिया एजेंसियों के लिए जासूसी करने के आरोप में बलूचिस्तान से गिरफ्तार भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव का वीडियो जारी किया था।

Be the first to comment on "गिरफ्तार आतंकी ने खोला राज, पाकिस्तान भड़का रहा है घाटी में हिंसा"

आप इस खबर पर अपनी प्रतिक्रिया यहां पर दे सकते हैं।

%d bloggers like this: