पाकिस्तान: क्वेटा के पुलिस कॉलेज पर आत्मघाती हमले में 60 से ज्यादा की मौत

क्वेटा में पुलिस कॉलेज के बाहर पाकिस्तानी सुरक्षा बल।

पाकिस्तान के क्वेटा शहर में सोमवार रात पुलिस ट्रेनिंग सेन्टर पर आतंकी हमला हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमले में 60 पुलिस कैडेट्स की मौत हो गई, जबकि 180 से ज्यादा लोग घायल हैं।

हमले में शामिल सभी 3 आतंकवादियों की मौत की पुष्टि पाकिस्तानी अधिकारियों ने की है।

खबरों के मुताबिक, तीन हथियार बंद हमलावर क्वेटा पुलिस ट्रेनिंग सेंटर के हॉस्टल में घुस आए और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।

पाक मीडिया के अनुसार जिस समय ये हमला हुआ उस समय पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में कम से कम 600 कैडेट मौजूद थे।

क्वेटा में पुलिस कॉलेज के बाहर पाकिस्तानी सुरक्षा बल और चिकित्सा कर्मियों की गाड़ियां।

क्वेटा में पुलिस कॉलेज के बाहर पाकिस्तानी सुरक्षा बल और चिकित्सा कर्मियों की गाड़ियां।

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार घायलों की संख्या 180 के करीब है। जिनमें से 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है। जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी भी मारे गए हैं।

बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर सरफराज अहमद बुगती ने आतंकियों के ट्रेनिंग सेंटर पर हमले की पुष्टि की। पाकिस्तानी मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा ‘इस तरह के आतंकी हमलों से निपटने के लिए हमारे सुरक्षाबल सक्षम हैं। कुछ दिन पहले ट्रेनिंग सेंटर में 700 कैडेट्स थे, इनमें से कुछ कैडेट्स हाल ही में पास होकर चले गए।

पाकिस्तानी अर्ध सैनिक बल फ्रंटीयर कॉर्प्स के मेजर जनरल शेर अफगान के हवाले से स्थानीय मीडिया की खबरों में कहा जा रहा है कि हमलावर अफगानिस्तान के प्रतिबंधित और अलकायदा के सहयोगी संगठन लश्कर-ए-झांगवी से थे।

शेर अफगान ने बताया एक हमलावर सुसाइड जैकेट भी पहनकर आया था।

इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन ने एक बयान जारी कर बताया कि पाकिस्तानी आर्मी और फ्रंटियर कॉन्सटैबुलरी ट्रूप्स ने करीब 250 लोगों को सुरक्षित बचा लिया। शहर के सभी सरकारी अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया गया है। घायलों को सिविल हॉस्पिटल क्वेटा और बोलन मेडिकल कॉम्पलेक्स में भर्ती कराया गया है।

Be the first to comment on "पाकिस्तान: क्वेटा के पुलिस कॉलेज पर आत्मघाती हमले में 60 से ज्यादा की मौत"

आप इस खबर पर अपनी प्रतिक्रिया यहां पर दे सकते हैं।

%d bloggers like this: