ताजा हिंसा में कश्मीर में 2 युवकों की मौत, मृतक संख्या बढ़कर 78 पहुंची

फाइल फोटो - कश्मीर घाटी में ताजा हिंसा में 2 युवकों की मृत्यु।

कश्मीर घाटी में शनिवार को कुछ देर के लिए कर्फ्यू हटा लिया गया था, लेकिन इसको हटाए जाने के बाद यहां फिर से हिंसा भड़क उठी।

कश्मीर में हाल के दिनों में कुछ शांति बहाल हुई थी, लेकिन शनिवार को कर्फ्यू में ढील देने के बाद हालात फिर से बिगड़ गए।

दक्षिणी कश्मीर में उपद्रवियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई हिंसक झड़प में दो लोगों की मौत हो गई। इसी के साथ घाटी में हुए हिंसक प्रदर्शनों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 78 हो गई है।

स्थानीय मीडिया की खबरों के मुताबिक कश्मीर घाटी के वर्तमान हालात के बारे में बात करते हुए एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि तुक्रू नाम की जगह पर प्रदर्शनकारियों को हटाने की कार्रवाई के दौरान सुरक्षाबल आंसू गैस के गोले दाग रहे थे।

कश्मीर में सुरक्षा बलों पर पत्थर से हमला करते हुये पत्थर बाज।

कश्मीर में सुरक्षा बलों पर पत्थर से हमला करते हुये पत्थर बाज।

स्थानीय समाचार पत्रों के मुताबिक इस विरोध प्रदर्शन में एक गोला सायर अहमद शेख नामक व्यक्ति के सिर पर जाकर लगा और वह गंभीर रूप से घायल हो गया। बताया जा रहा है कि शेख को राजपोरा के सब-डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इसके अलावा अनंतनाग के बोतेंगू नाम की जगह पर पत्थरबाजों के खिलाफ की गई कार्रवाई के दौरान यावर भट नाम के युवक की मौत हो गई।

भट्ट को सुरक्षाबलों की कार्रवाई के दौरान पैलेट गन की गोलियां लगी थीं और वह बुरी तरह घायल हो गया था।

इससे पहले शनिवार की सुबह कश्मीर घाटी से कर्फ्यू हटा लिया गया था। जुम्मे की नमाज को ध्यान में रखते हुए और कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए कुछ इलाकों में कल कर्फ्यू लगाया गया था।

Be the first to comment on "ताजा हिंसा में कश्मीर में 2 युवकों की मौत, मृतक संख्या बढ़कर 78 पहुंची"

आप इस खबर पर अपनी प्रतिक्रिया यहां पर दे सकते हैं।

%d bloggers like this: