असोसिएट जनरल को प्लॉट देने में गड़बड़ी के आरोप में भूपिंदर सिंह हुड्डा के खिलाफ मुकदमा

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के खिलाफ असोसिएटेड जनरल को पुराने रेट पर भूखंड देने का आरोप।

नेशनल हेराल्ड का प्रकाशन करने वाली कंपनी असोसिएट जनरल लिमिटेड को प्लॉट आवंटन करने में कथित तौर पर अनियमितता बरतने के आरोप में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा की मुश्किलें बढ़ गयी हैं।

हरियाणा सरकार ने इस मामले में हुडा (HUDA) के अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। नामित अभियुक्तों में हुडा के तत्कालीन अध्यक्ष का नाम भी शामिल है। ये पद राज्य के मुख्यमंत्री के पास होता है।

रिपोर्टों के मुताबिक हुड्डा के खिलाफ सेक्टर 17 पंचकुला में मामला दर्ज किया गया है। उनके खिलाफ धारा 409/420/120बी और 13 पीसी एक्ट 1988 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

हुड्डा पर असोसिएट जनरल लिमिटेड को पुराने रेट पर प्लॉट का आबंटन करने का आरोप है जिससे सरकार 62 लाख का नुकसान हुआ था।

नेशनल हेराल्ड का मामला इसलिये भी अहम है क्योंकि गलत तरीके से नेशनल हेराल्ड का अधिग्रहण करने की वजह से शीर्ष कांग्रेस नेताओं पर दिल्ली के पटियाला न्यायालय में मुकदमा चल रहा है।

मुकदमेमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी, कोषाध्यक्ष मोतीलाल बोरा सहित कई बड़े नेताओं का नाम है।

भाजपा नेता और मनोनीत राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यिम की अपील पर यह मुकदमा दर्ज किया गया था जिसके खिलाफ कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने दिल्ली उच्च न्यायालय और सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था।

सर्वोच्च न्यायालय ने सोनिया और राहुल गांधी को एक तारीख पर व्यक्तिगत पेशी से छूट देते हुये मुकदमा चलाने का निर्देश दिया था।

Be the first to comment on "असोसिएट जनरल को प्लॉट देने में गड़बड़ी के आरोप में भूपिंदर सिंह हुड्डा के खिलाफ मुकदमा"

आप इस खबर पर अपनी प्रतिक्रिया यहां पर दे सकते हैं।

%d bloggers like this: