मैनचेस्टर आत्मघाती बम हमलावर सलमान आबेदी की तस्वीर जारी

सलमान आबेदी की तस्वीर ब्रिटिश अधिकारियों ने जारी की है।

मैनचेस्टर आत्मघाती हमले में 22 निर्दोष लोगों की मौत के गुनाहगार की पहचान सलमान आबिदी की रूप में हुई है, हमलावर यूनिवर्सिटी में बिजनेस का ड्रॉप आउट छात्र था।

लीबियन इस्लामिक परिवार से संबंध रखने वाला सलमान ब्रिटेन के तीसरे सबसे बड़े शहर मैनचेस्टर में ही पैदा हुआ था।

एक ब्रिटिश समाचार पत्र ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी फाइनेंशियल टाइम्स में सिक्योरिटी सर्विस में काम करता था जोकि हाल के वर्षों में कट्टर इस्लामी बन गया।

सूत्रो के अनुसार 22 साल का आबिदी क्षेत्रीय मस्जिद में नमाज अता करता था। बताया जा रहा है कि आबेदी के पिता एक जाने-माने धार्मिक व्यक्ति है जो कि उसी मस्जिद में कभी-कभी नमाज पढ़ाते हैं।

लीबियाई मूल का सलमान आबेदी मैनचेस्टर में ही पैदा हुआ है। सलमान आबेदी की तस्वीर ब्रिटिश अधिकारियों ने जारी की है।

डेली टेलीग्राफ न्यूजपेपर के अनुसार आबिदी का परिवार करीब दस सालों से दक्षिणी मैनचेस्टर में रह रहा था। वहीं मैनचेस्टर हमले के बाद पुलिस बल ने आबिदी के घर बीते मंगलवार (23 मई, 2017) छानबीन की जहां विस्फोटक बरामद हुआ।

दूसरी तरफ आत्मघाती हमला मामले में एक 23 साल के युवक को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कहा जा रहा है कि इस युवक का भी मैनचेस्टर हमले में हाथ था।

मैनचेस्टर में ही रहने वाले 53 साल के पीटर जोन्स कहते हैं कि उनका क्षेत्र काफी शांत और सुरक्षित माना जाता रहा है। जोन्स ने एएफपी को बताया, ‘जब उन्हें इस हमले के बारे में पता चला तो वो काफी सकते में आ गए और चौंक गए की हमलावर हमारे ही क्षेत्र का रहने वाला है।’

Be the first to comment on "मैनचेस्टर आत्मघाती बम हमलावर सलमान आबेदी की तस्वीर जारी"

आप इस खबर पर अपनी प्रतिक्रिया यहां पर दे सकते हैं।

%d bloggers like this: