चुनाव जीता तो भारत-अमेरिका बनेंगे पक्के दोस्त: डोनाल्ड ट्रंप

फाइल फोटो - डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी।

रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव में प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कि अगर वह अमेरिका के राष्ट्रपति बने तो बाकी देशों के मुकाबले वह भारत के साथ संबंधों को ज्यादा महत्व देंगे।

ट्रंप ने यह बात शनिवार (15 अक्टूबर) को रिपब्लिकन हिंदू कोएलिशन द्वारा आयोजित एक चैरिटी समारोह में कही।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है और अमेरिका का सहयोगी है। ट्रंप प्रशासन के तहत हम और भी बेहतर मित्र बनने जा रहे हैं। असल में हम रिश्ते को बेहतर बनाएंगे और हम पक्के दोस्त होंगे।

फाइल फोटो - संयुक्त राज्य अमेरिका में रिपब्लिकन हिंदू कोएलिशन का एक कार्यक्रम।

फाइल फोटो – संयुक्त राज्य अमेरिका में रिपब्लिकन हिंदू कोएलिशन का एक कार्यक्रम।

डोनाल्ड ट्रंप ने आर्थिक सुधारों और नौकरशाही में सुधारों के साथ भारत को तेज विकास के मार्ग पर ले जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की और कहा कि ऐसा अमेरिका में भी जरूरी है।

अंतरराष्ट्रीय मीडिया की खबरों के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ‘मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ काम करने का इंतजार कर रहा हूं। वह अर्थव्यवस्था और नौकरशाही को सुधारने में बेहद उर्जावान रहे हैं। शानदार व्यक्ति। मैं उनकी सराहना करता हूं।’

खबरों के मुताबिक कश्मीरी पंडितों और आतंकवाद से पीड़ित बांग्लादेशी हिंदुओं द्वारा आयोजित समारोह में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा – मैं हिंदू और भारत का एक बड़ा प्रशंसक हूं। यदि मैं चुना जाता हूं तो भारतीय और हिंदू समुदाय को व्हाइट हाउस में एक सच्चा दोस्त मिल जाएगा।’

डोनाल्ड ट्रंप ने ‘इस्लामी आतंकवाद’ शब्द का इस्तेमाल न करने को लेकर अपनी प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन की आलोचना भी की।

Be the first to comment on "चुनाव जीता तो भारत-अमेरिका बनेंगे पक्के दोस्त: डोनाल्ड ट्रंप"

आप इस खबर पर अपनी प्रतिक्रिया यहां पर दे सकते हैं।

%d bloggers like this: