मिस्र में नरसंहार, 28 कोप्टिक ईसाइयों की गोली मारकर हत्या

मिस्र में एक बस पर गोलियां बरसाकर आतंकवादियों ने 28 कोप्टिक ईसाइयों की हत्या कर दी। (फोटो - सौजन्य - कोप्टिक मीडिया यूके ट्विवटर पेज)।

मिस्र की राजधानी काहिरा में अज्ञात बंदूकधारियों ने कत्लेआम मचाया है। यहां ईसाइयों को ले जा रही एक बस पर सैन्य वेश भूषा में आये हमलावरों ने एक बस पर अंधाधुंध गोलियां बरसा दी। इस हमले में 24 लोगों की मौत हो गई है और 25 लोग घायल हो गये हैं।

अंतरराष्ट्रीय समाचार माध्यमों के मुताबिक आठ से दस हमलावरों ने दक्षिण काहिरा से गुजर रही बस पर गोलियां चलाई।

मुस्लिम बहुल देश मिस्र में पिछले कुछ दिनों से ईसाई समुदाय के लोग कट्टरपंथियों के आसान शिकार हो गये हैं।मिस्र में ईसाइयों पर ये हमला रमजान से तुरंत पहले हुआ है।

अब तक किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। लेकिन मिस्र के कोप्टिक क्रिश्चयन आतंकी संगठन इस्लामिक ग्रुप के निशाने पर रहे हैं।

मिस्र में एक बस पर गोलियां बरसाकर आतंकवादियों ने 28 कोप्टिक ईसाइयों की हत्या कर दी। (फोटो – सौजन्य – कोप्टिक मीडिया यूके ट्विवटर पेज)।

बुधवार (24 मई) को ही काहिरा में अमेरिकी दूतावास ने चेतावनी जारी कर कहा था कि दूतावास की जानकारी के मुताबिक हसम ग्रुप नाम के एक आतंकी संगठन ने ऐसे ही एक हमले की धमकी दी थी।

मिस्र के स्वास्थ्य मंत्रालय ने मृतकों की संख्या की घोषणा की। शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक ये हमला कायरो से 160 मील दूर नील नदी के किनारे मिनाया नाम के जगह पर हुआ है।

मिस्र के मिनाया में कॉप्टिक क्रिश्चयन की संख्या सबसे ज्यादा है। इस जगह पर पिछले कुछ सालों में धार्मिक तनाव बढ़ गया है। पिछले महीने भी उत्तरी मिस्र में कॉप्टिक क्रिश्चयन पर दो हमले हुए थे। इस आत्मघाती हमले में 44 लोगों की मौत हो गई थी।

Be the first to comment on "मिस्र में नरसंहार, 28 कोप्टिक ईसाइयों की गोली मारकर हत्या"

आप इस खबर पर अपनी प्रतिक्रिया यहां पर दे सकते हैं।

%d bloggers like this: