जर्मनी के म्यूनिख के शॉपिंग सेंटर में आतंकी हमले में एक हमलावर सहित 10 की मौत

जर्मनी के म्यूनिख में आतंकी हमले में 9 लोगों की हत्या।

जर्मनी में म्यूनिख के एक शापिंग सेंटर में हुई गोलीबारी के बाद हमलावरों की तलाश के लिए बड़े स्तर पर तलाशी अभियान जारी है। शुक्रवार की रात हुई इस गोलीबारी में म्यूनिख पुलिस के मुताबिक 9 लोगों की मौत हो गयी।

म्यूनिख पुलिस ने कहा है कि कि हमलावर एक ही था, जिसने बाद में खुद को गोली मार ली। पुलिस हमलावर से मिले सामान की जांच कर रही है। इस हमले में कई लोग घायल भी हुए हैं।

गोलीबारी के बाद पुलिस ने शॉपिंग सेंटर को खाली करा दिया गया है। पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। पुलिस ने लोगों को घरों के अंदर रहने की सलाह दी है।

हमले के बाद म्यूनिख शहर में जगह-जगह पर तैनात पुलिस।

हमले के बाद म्यूनिख शहर में जगह-जगह पर तैनात पुलिस।

म्यूनिख शॉपिंग सेंटर में गोलीबारी के चलते पुलिस ने वहां की सार्वजनिक परिवहन प्रणाली को बंद कर दिया था। पुलिस की लोगों से अपील की है कि कार्रवाई की तस्वीर ऑनलाइन पोस्ट न करें।

इससे पहले जर्मनी के बावरिया में एक ट्रेन में हाल ही में एक दक्षिण एशियाई हमलावर ने पांच लोगों पर चाकू से हमला कर घायल कर दिया था। बाद में पुलिस ने हमलावर को मार गिराया था।

इसके बाद से पुलिस अलर्ट थी लेकिन फिर भी जर्मनी के तीसरे बड़े शहर में आतंकी हमला नहीं रोका जा सका।

पश्चिमी यूरोप में यह एक हफ्ते के अंदर तीसरा आतंकी हमला है। इसके पहले फ्रांस की विजय परेड में बास्टीले शहर में एक अपनी तरह के पहले हमले में एक आतंकी ने ट्रक से कुचलकर 80 लोगों को मार डाला था और जर्मनी के बावरिया में एक शरणार्थी युवक ने ट्रेन में धारदार हथियार से हमलाकर 5 लोगों को घायल कर दिया था।

Be the first to comment on "जर्मनी के म्यूनिख के शॉपिंग सेंटर में आतंकी हमले में एक हमलावर सहित 10 की मौत"

आप इस खबर पर अपनी प्रतिक्रिया यहां पर दे सकते हैं।

%d bloggers like this: